नई दिल्ली । इजरायल में एंटी टैंक मिसाइल हमले में एक भारतीय नागरिक की मौत हुई है, जबकि दो अन्य घायल हैं। ये तीनों भारतीय केरल के रहने वाले हैं। इस हमले को लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने अंजाम दिया। सोमवार को एक बागान पर हुए हमले में मारे गए भारतीय नागरिक की पहचान 31 साल के पैट निबिन मैक्सवेल के तौर पर की गई है, जो केरल का रहने वाला है। मैक्सवेल लगभग दो महीने पहले इजरायल आया था और वहां एक खेत में मजदूरी का काम करता था। मैक्सवेल के परिवार में उसकी पत्नी और पांच साल की बेटी है। उसकी पत्नी सात महीने की गर्भवती है। वहीं, हमले में घायल अन्य दो भारतीयों की पहचान बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन के तौर पर की गई है। 
मैक्सवेल के पिता पैथरॉस मैक्सवेल ने कहा कि उन्हें उनकी बहू ने फोन पर बताया था कि मेरे बेटे का एक्सीडेंट हो गया है। बाद में मुझे मेरे बेट की मौत होने की खबर दी गई। मेरे तीन बेटे हैं, जिसमें से दो इजरायल में काम करते हैं जबकि, एक अबू धाबी में काम करता है। पैट की पांच साल की बेटी है जबकि उसकी पत्नी सात महीने की गर्भवती है। 
भारत में इजरायली दूतावास ने भारतीय नागरिक की मौत पर शोक जताकर कहा कि हमले में घायलों का हरसंभव और सर्वोत्तम इलाज किया जा रहा है। वहीं इजरायल में भारतीय दूतावास ने कहा कि हम हिज्बुल्लाह के कायराना आतंकी हमले में एक भारतीय नागरिक की मौत की कड़ी निंदा करते हैं, जो सिर्फ एक बागान में काम कर रहा था। हमारी प्रार्थना और संवेदनाएं पीड़ित और घायलों के परिवारों के साथ है।