साउथ सिनेमा से एक बुरी खबर सामने आ रही है। मलयालम और तमिल फिल्मों में अपनी खलनायकी के लिए मशहूर कजान खान ने अब इस दुनिया में नहीं रहे। बीते दिन उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके निधन से इंडस्ट्री को गहरा सदमा लगा है। फिल्मी दुनिया के 'खूंखार विलेन' कहे जाने वाले कजान खान का निधन साउथ सिनेमा के लिए एक बड़ा लॉस है।

कजान खान का हुआ निधन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कजान खान ने 12 जून 2023 को आखिरी सांस ली। प्रोडक्शन कंट्रोलर और प्रोड्यूसर एनएम बदूशा ने कजान खान के निधन की पुष्टि करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। बाकी सेलेब्स और फैंस भी कजान के निधन का शोक मना रहे हैं।

विलेन बन छाए कजान खान

केरल में जन्मे कजान खान ने यूं तो कई फिल्मों में हीरो के रूप में काम किया, लेकिन उन्हें असली पॉपुलैरिटी विलेन का किरदार निभाकर मिली। फिल्मों में उनके एक्सप्रेशंस हर कोई डर जाता था। अपने 3 दशक के करियर में कजान खान ने 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। तमिल फिल्म 'सेंथमिज़ह पाट्टु' के साथ उन्होंने एक्टिंग शुरू की थी। इसके बाद उन्होंने 'सेतुपति आईपीएस', 'कलाईगनान', 'मुरई मामन' और 'करुप्पा नीला' जैसी फिल्मों से नाम कमाया।

क्या कजान खान ने ले लिया था एक्टिंग से ब्रेक?

कजान खान ने 8 साल पहले फिल्मी दुनिया को गुडबाय कह दिया था। उनकी आखिरी फिल्म 'लैला ओ लैला' थी, जो साल 2015 में रिलीज हुई थी। इसके बाद कजान ने लाखों फैंस का दिल तोड़कर इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया था। इस एक्शन-स्पाई थ्रिलर फिल्म में कजान ने धरा का किरदार निभाया था। डायरेक्टर जोशी की निर्देशित मलयालम फिल्म 'लैला ओ लैला' में फेमस एक्टर मोहनलाल और अदाकारा अमाला पॉल ने लीड रोल प्ले किया था। थिएटर्स में रिलीज हुई मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया था। क्रिटिक्स ने भी फिल्म की तारीफ की थी।

हार्ट अटैक से गई इन सितारों की जान

पिछले कुछ समय में कई सितारों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। ज्यादातर सितारों का निधन हार्ट अटैक से हुआ, जिनमें नितिन गोपी, नंदामुरी तारक रत्न, कन्नड़ एक्टर लक्ष्मण, पुनीत राजकुमार, फेमस एक्टर विवेक, चिरंजीवी सरजा, आरती अग्रवाल जैसे सितारों का नाम शुमार है।