भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर आईपीएल की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स से दोबारा जुड़ गए हैं। केकेआर ने गंभीर को अगले सीजन के लिए मेंटर के रूप में अपने साथ जोड़ा है। केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने बुधवार को गंभीर के जुड़ने की पुष्टि की। गंभीर अब कोच चंद्रकांत पंडित के साथ टीम को चैंपियन बनाने पर ध्‍यान देंगे।

गौतम गंभीर ने अपनी कप्‍तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स को 2012 और 2014 में आईपीएल चैंपियन बनाया था। गंभीर के रहते केकेआर ने पांच बार प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई किया और 2014 की चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंची।

गंभीर ने वापसी पर क्‍या कहा

मैं भावुक इंसान नहीं हूं और कई चीजें मुझे हिला नहीं पाती। मगर यह अलग है। जहां से सब शुरू हुआ, वहां लौट रहा हूं। आज, मेरा गला रुंधा हुआ है और मेरे दिल में आग है क्‍योंकि मैं एक बार फिर पर्पल और गोल्‍ड जर्सी के बारे में सोच रहा हूं। मैं केकेआर ही नहीं बल्कि सिटी ऑफ जॉय में वापसी कर रहा हूं। मैं वापस आ गया हूं। मैं भूखा हूं। मैं नंबर-23 हूं। आमी केकेआर।

शाहरुख खान ने क्‍या कहा

गौतम गंभीर की वापसी पर केकेआर के सह-मालिक शाहरुख खान ने खुशी व्‍यक्‍त की। गंभीर का फ्रेंचाइजी में स्‍वागत करते हुए शाहरुख खान ने कहा कि वो हमेशा से परिवार का हिस्‍सा हैं और हमारा कप्‍तान मेंटर जैसे अलग अवतार में लौट रहा है।

गौतम गंभीर हमेशा से परिवार का हिस्‍सा रहा और यह हमारा कप्‍तान मेंटर के अलग अवतार में लौट रहा है। उनकी कमी खली और अब हम सभी का ध्‍यान चंदू सर और गंभीर के कभी हार नहीं मानने वाले बर्ताव व खेल भावना पर है। ये दोनों मिलकर टीम केकेआर के लिए जादू बिखेरेंगे।