न्‍यूजीलैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट की नवंबर 2022 के बाद पहली बार टीम में वापसी हुई है। बोल्‍ट दूसरे और तीसरे मुकाबले के लिए उपलब्‍ध रहेंगे।

बोल्‍ट को शामिल करके टिम साउथी के कार्यभार प्रबंधन का ख्‍याल रखा जाएगा। बहरहाल, बोल्‍ट के अलावा रचिन रवींद्र और जोश क्‍लार्कसन को 14 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड में जगह मिली है। केन विलियमसन पैतृक छुट्टी पर हैं जबकि डैरिल मिचेल पैर में चोट के कारण सीरीज से बाहर हैं। इस वजह से क्‍लार्कसन के लिए जगह बनी। उम्‍मीद है कि ऑलराउंडर क्‍लार्कसन को डेब्‍यू करने का मौका मिलेगा।

न्‍यूजीलैंड का टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए स्‍क्‍वाड

मिचेल सैंटनर (कप्‍तान), फिन एलेन, ट्रेंट बोल्‍ट (दूसरे और तीसरे मैच), मार्क चैपमैन, जोश क्‍लार्कसन*, डेवोन कॉनवे, लोकी फर्ग्‍यूसन, मैट हेनरी, एडम मिलने, ग्‍लेन फिलिप्‍स, रचिन रवींद्र, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी और टिम साउथी (पहला मैच)।

माइकल ब्रेसवेल और जिमी नीशम चोटों के कारण चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं रहे। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए मिचेल सैंटनर न्‍यूजीलैंड की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। सैंटनर की कप्‍तानी में हाल ही में न्‍यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान को 4-1 से धोया था। न्‍यूजीलैंड ने बेन सियर्स की जगह लोकी फर्ग्‍यूसन को वापस बुलाया है।

ऑस्‍ट्रेलिया का भी मजबूत स्‍क्‍वाड

ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की थी, जिसमें पैट कमिंस, मिचेल स्‍टार्क और जोश हेजलवुड की वापसी हुई है। इन तीनों ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में खेला था। मिचेल मार्श ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कप्‍तानी करेंगे, जिसमें डेविड वॉर्नर भी शामिल हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया का टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए स्‍क्‍वाड

मिचेल मार्श (कप्‍तान), पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन ऐलिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मैट शॉर्ट, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क, मार्कस स्‍टोइनिस, मैथ्‍यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।