पाकिस्तान ने भारत से मिली हार से उबरते हुए महिला एशिया कप में लगातार दो मुकाबले जीत लिए हैं. पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को यूएई को 10 विकेट से हराया.
श्रीलंका में खेले जा रहे महिला एशिया कप के ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान, नेपाल और संयुक्त अरब अमीरात की टीमें हैं. इस ग्रुप में पाकिस्तान और यूएई की टीमें अपने तीनों मैच खेल चुकी हैं. इस हार के साथ, यूएई महिलाओं ने अपने अभियान को लगातार तीसरी हार के साथ समाप्त कर दिया और टूर्नामेंट से बिना जीत के बाहर हो गईं, और जहां तक ​​पाकिस्तान महिलाओं की बात है, तो लगातार दो जीत निश्चित रूप से श्रीलंका महिलाओं के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के लिए उनका मनोबल बढ़ाएंगी।
मैन ऑफ द मैच चुने गए गुल फिरोजा ने कहा, "मैं बस अपने समय का आनंद ले रहा हूं। बस योजना के अनुसार चलने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैंने अपने पिछले मैच से आत्मविश्वास लिया है और उसी तरह की पारी खेलने की कोशिश करूंगा। मैंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की। स्पिनरों को आउट करने की कोई योजना नहीं है। मैं इसे सरल रखने की कोशिश करता हूं।"
"हर खेल सीखने का अनुभव होता है। जब यह सिर्फ़ तीन गेम का छोटा टूर्नामेंट होता है, तो आपको पहले गेम में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है। हम रन-ए-बॉल न्यूनतम से ऊपर जाना चाहते थे। 140-150 के आसपास का कोई भी स्कोर अच्छा होता। हमारे पास अवसर था। जब आप उच्च गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों के खिलाफ़ खेल रहे होते हैं, तो आप उन्हें दूसरा मौका नहीं दे सकते। हमने 2022 में पहला एशिया कप खेला। हमारी टीम काफ़ी विकसित हुई है। इस टूर्नामेंट के बाद, हम निश्चित रूप से आगे बढ़ेंगे।"
"हमने बल्लेबाजी इकाई से बात की और उन्होंने सकारात्मक इरादे से खेला। भारत के खिलाफ हम अपनी योजनाओं को अच्छी तरह से क्रियान्वित नहीं कर पाए, लेकिन हमने बैठकर अपनी योजनाओं को लागू किया। मैं अन्य गेंदबाजों को काम करने का मौका देना चाहता था, इसलिए पारी के अंत में आया।"