PCB ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की 16 सदस्य वाली स्क्वॉड का एलान कर दिया है। इस सीरीज के लिए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा दो अनकैप्ड बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा और ऑलराउंडर आमिर जमाल को भी टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 से 2025 की साइकल में ये पाकिस्तान की पहली टेस्ट सीरीज होगी। पाकिस्तान की टीम अपने श्रीलंका दौरे के लिए 9 जुलाई को रवाना होगा।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का एलान

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आखिरी बार साल 2015 में श्रीलंका का दौरा किया था। उस वक्त तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पाक ने 2-1 से जीत हासिल की थी। ऐसे में 8 साल बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने को लेकर पाकिस्तान काफी उत्साहित है। अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के शेड्यूल का एलान तो नहीं हुआ है, लेकिन पाकिस्तान ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान और विकेटकीपर), आमेर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नोमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद। बता दें कि पाकिस्तान टीम की स्क्वॉड में 4 स्पिनर्स, 4 तेज गेंदबाज, 6 स्पेशल लिस्ट बैटर और दो कीपर बैटर शामिल है। इनमें से शाहीन अफरीदी टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट का आकंड़ा छूने से महज 1 कदम दूर है। शाहीन ने 3 दिसंबर 2018 को डेब्यू किया था और 23 साल की उम्र में उन्होंने अब तक कई उपलब्धियां हासिल कर ली है। टेस्ट टीम में वापसी करने के बाद शाहीन ने कहा कि मैं पाकिस्तान टेस्ट टीम में एक साल बाद वापसी कर काफी खुश हूं। मैंने एक साल तक टेस्ट क्रिकेट को काफी मिस किया और मेरे लिए ये काफी मुश्किल था जब मैं इस फॉर्मेट से दूर रहा। चोटिल होने के चलते पूरे होम सीजन को मिस करने के बाद मैं श्रीलंका के खिलाफ की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए टीम को डिजाइन किया गया है।