पंकज त्रिपाठी इन दिनों हर तरफ छाए हुए हैं। उनकी फिल्म ओएमजी बीते दिन सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म में उन्होंने भगवान शिव के भक्त कांति शरण मुगदल की भूमिका निभाई है। इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी का किरदार दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है। हालांकि पंकज त्रिपाठी का किरदार सिर्फ इस फिल्म में ही नहीं बल्कि और भी कई फिल्मों और सीरीज में पसंद किया गया है। अभिनेता को कुछ आइकॉनिक किरदार जैसे मिर्जापुर में कालीन भइया, क्रिमिनल जस्टिस में माधव मिश्रा और गैंग्स ऑफ वासेपुर में सुल्तान कुरैशी का रोल काफी दमदार रहा है। इसके अलावा उन्होंने ऋतिक रोशन की फिल्म अग्निपथ में भी विलेन का किरदार निभाया है, जो कि फैंस को खूब पसंद आया था। उन्होंने खूंखार विलेन कांचा चीना के सहायक की भूमिका निभाई थी। अब हाल ही में पंकज त्रिपाठी ने खुलासा किया है कि वह फिल्म के एक सीन के लिए बहुत देर तक अपनी सांसें रोके रहे थे और सेट पर बेहोश हो गए थे।

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान पंकज त्रिपाठी ने उस सीन को याद किया जब अग्निपथ फिल्म के सेट पर उनको चाकू मारा गया था।  पंकज त्रिपाठी ने कहा, 'उस सीन में मुझे 3-4 बार चाकू मारा जाना था। उस वक्त मैंने अपनी सांस रोक ली, क्योंकि मुझे नहीं पता था कि जब किसी शख्स को चाकू लगता है तो उसे कैसा फील होता है। अगर आप उस सीन को ध्यान से देखेंगे तो आपको दिखेगा कि उसमें मेरी आंखें लाल हैं।' 

अभिनेता ने कहा कि सीन को बिल्कुल असली दिखाने के लिए उन्होंने बिना सोचे-समझे बहुत देर तक अपनी सांसें रोक लीं और बेहोश हो गए थे। उन्होंने कहा, 'मुझे याद है कि दूसरे या तीसरे टेक में मैं बेहोश होकर गिर गया था। जब कैमरा चल रहा था, मेरे आसपास ब्लैकआउट हो गया और मैं गिर गया क्योंकि मैंने बहुत देर तक अपनी सांसें रोक रखी थीं। इसलिए, कुछ लोग मुझे लेने आए और जब मैं उठा, तो मैंने देखा कि बहुत सारे लोग मुझे घेरे हुए थे।'

साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म अग्निपथ 1990 में इसी नाम से रिलीज हुई अमिताभ बच्चन की फिल्म का रीमेक थी। इसने बच्चन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में राष्ट्रीय पुरस्कार दिलाया और इसे 1990 में बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक माना जाता है। वहीं 2012 में बनी रीमेक में प्रियंका चोपड़ा ने अहम किरदार निभाया था।

अग्निपथ के बाद पंकज त्रिपाठी उसी साल अनुराग कश्यप की गैंग्स ऑफ वासेपुर में सुल्तान कुरैशी की अपनी सफल भूमिका में दिखाई दिए। इसके अलावा अभी वह ओएमजी 2 में अक्षय कुमार के साथ काम करने को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं।