नई दिल्ली । नई दिल्ली से सिडनी जा रहे एयर इंडिया के विमान में तेज झटके लगने की वजह से कई यात्री घायल हो गए हैं। एआई 302 में यात्रा कर रहे कम से कम सात यात्रियों को झटके लगे। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के सूत्रों के अनुसार, इन यात्रियों ने बोइंग 787-800 विमान झटके लगने के बाद मामूली मोच की शिकायत की है। एयर इंडिया के केबिन क्रू ने एक डॉक्टर और नर्स की सहायता से यात्रियों के रूप में उड़ान पर यात्रा करते हुए, ऑनबोर्ड प्राथमिक चिकित्सा किट का उपयोग करके घायलों को प्राथमिक उपचार दिया। 
एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा 16 मई, 2023 की दिल्ली से सिडनी के लिए चल रही उड़ान एआई 302 बीच हवा में अशांति का सामना कर रही थी, जिससे यात्रियों को असुविधा हुई। उड़ान सिडनी में सुरक्षित रूप से उतरी और तीन यात्रियों ने आगमन पर चिकित्सा सहायता प्राप्त की, जिनमें से किसी को भी अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं थी। इस ऑनबोर्ड घटना को एक मानक अभ्यास के रूप में संबंधित अधिकारियों को सूचित किया गया है।
इसके पहले, एयर इंडिया के विमान में एक बिच्छू ने एक यात्री को काट लिया था। विमान ने नागपुर से मुंबई के लिए उड़ान भरी थी। किसी विमान में बिच्छू द्वारा काटे जाने का ये दुर्लभ मामला था। महिला यात्री को फौरन इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था।