भोपाल ।   यात्रीगण कृपया ध्यान दें। छिंदवाड़ा के रास्ते सिवनी से चलकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली पातालकोट एक्सप्रेस चार घंटे की देरी से चल रही है, इसलिए यह ट्रेन दोपहर को 3.58 बजे के स्थान पर रात आठ बजे पहुंचेगी। शुक्रवार को रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर इस तरह का अनाउंसमेंट रेलवे करवा रहा है।

दूसरी ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित

असल में यह ट्रेन छिंदवाड़ा के सिवनी स्टेशन से फिरोजपुर के बीच रोजाना चलती है। नागपुर मंडल की इस ट्रेन के पास दो रैक है। यदि इनमें से एक दिशा से चलने वाली ट्रेन किसी कारण से देरी से चलती है तो दूसरी दिशा से चलने वाली पातालकोट एक्सप्रेस पर भी इसका असर पड़ता है। फिलहाल यही हो रहा है। जिसके कारण यात्री परेशान है। यही नहीं, दूसरी ट्रेनों को भी दिल्ली, मथुरा, आगरा के बीच रोक-रोककर चलाया जा रहा है जिसके कारण ट्रेनें देरी से चल रही है। दूसरी ट्रेनों पर भी असर पड़ रहा है।

आठ घंटे देरी से गुजरी सिवनी जाने वाली पातालकोट

फिरोजपुर से छिंदवाड़ा होते हुए सिवनी जाने वाली पातालकोट एक्सप्रेस 7.53 घंटे की देरी से होकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंची। यह ट्रेन शुक्रवार रात 10.28 बजे पहुंचनी थी जो शनिवार को सुबह 6.21 बजे पहुंची।

अनेक यात्रियों ने टाली यात्रा

ट्रेन के देरी से चलने के कारण पातालकोट एक्सप्रेस से बैतूल, छिंदवाड़ा और सिवनी जाने वाले करीब 50 से अधिक यात्रियों ने यात्रा टाल दी। यात्री दिनेश त्यागी ने बताया कि वैसे तो पातालकोट एक्सप्रेस समय से चलती है लेकिन बीते कुछ दिनों से उक्त ट्रेन देरी से चल रही है, जिसके कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यात्रियों में नाराजगी, अधिकारी बेखबर

उक्त ट्रेन के घंटों देरी से चलने के कारण यात्रियों में नाराजगी है। 27 अगस्त को भी उक्त ट्रेन देरी से चली थी, जो तीन घंटे की देरी से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंची थी। तब भी यात्री परेशान हुए थे। यात्रियों का कहना है कि बीते कुछ दिनों से उक्त ट्रेन लगातार देरी से चल रही है लेकिन रेल अधिकारी इसका समाधान नहीं खोज पा रहे हैं।