रायपुर ।  देशभर में इन दिनों क्रिकेट वर्ल्ड कप की खुमारी छाई हुई है और रविवार को भारत व आस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड कप फाइनल में भिड़ने वाला है। इस हाइ वोल्टेज मुकाबले को देखने रायपुर से भी काफी संख्या में क्रिकेट प्रेमी अहमदाबाद जा रहे है। इसका असर यह देखा जा रहा है कि रायपुर से दिल्ली फ्लाइट को फुल हो चुकी है और रायपुर से दिल्ली का हवाई किराया 22 से 28 हजार रुपये तक पहुंच चुका है। इसके साथ ही रायपुर से अहमदाबाद का हवाई किराया 55 हजार पहुंच गया है। ट्रैवल्स कारोबारियों का कहना है कि क्रिकेट के प्रति लोगों का जुनून ही इतना बढ़ गया है कि इतनी महंगी टिकट में भी लोग यात्रा कर रहे है। सामान्य दिनों में रायपुर से दिल्ली 6500 से 8500 रुपये और रायपुर से अहमदाबाद 8000-9000 रुपये रहता है। ट्रैवल्स कारोबारी कीर्ति व्यास ने कहा कि दिल्ली व अहमदाबाद की सारी फ्लाइटें फुल जा रही है, इसके चलते ही हवाई किराया आसमान पर पहुंचा है। सोमवार से हवाई किराया सामान्य हो जाएगा।

महंगा किराया देखकर नागपुर होते हुए दिल्ली जा रहे यात्री

रायपुर से दिल्ली का इतना महंगा किराया के चलते बहुत से यात्रियों को तो टिकट ही नहीं मिल पाई और जिनको मिल रही थी उन्हें इतने महंगे में यात्रा करना सही नहीं लगा। इसके चलते उन्होंने रायपुर से दिल्ली की टिकट न लेकर नागपुर से दिल्ली की टिकट बुकिंग कराई और रायपुर से नागपुर की यात्रा टैक्सी में की। मालूम हो कि रायपुर से दिल्ली के लिए आठ उड़ानें चलती है, इनमें से सात इंडिगो की उड़ान है तथा एक विस्तारा एयरलाइंस की है।

हवाई किराए में इसका भी असर

क्रिकेट वर्ल्ड कप के साथ ही शादी सीजन भी शुरू होने वाला है और इसके चलते लोगों की यात्राएं काफी बढ़ने लगी है। इसका असर ही हवाई किराए पर पड़ने लगा है। हवाई किराए के साथ ही अहमदाबाद में इन दिनों होटल रूम के किराए में भी जबरदस्त बढ़ोतरी हो गई है। बताया जा रहा है कि वहां होटल किराया भी 25 से 30 हजार रुपये पहुंच गए है।

बढ़ने लगे हवाई यात्री

रायपुर विमानतल से हवाई यात्रियों की आवाजाही में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। बीते दस महीनों में रायपुर विमानतल से लगभग 20 लाख से ज्यादा हवाई यात्रियों की आवाजाही हुई है। नवंबर महीने के पंद्रह दिनों में ही लगभग एक लाक यात्रियों ने उड़ान भर ली है।