भोपाल । लोकसभा चुनाव करीब आ रहे हैं, इस बीच प्रदेश की मुख्य पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस ने अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। अब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सिंधिया के गढ़ पहुंच रहे हैं। राहुल गांधी से मिलने प्रदेश के लिए प्रदेश के अग्निवीर बड़ी तैयारी में नजर आ रहे हैं।
भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने अग्निपथ योजना लाकर लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है। पहले सेना में स्थायी नौकरी की उम्मीद होती थी, लेकिन अग्निपथ योजना के कारण सेना में भर्ती होने वाले 75 फीसदी जवानों को 4 साल बाद सेना की नौकरी छोडऩी पड़ेगी। इस योजना की वजह से 1.5 लाख से अधिक युवाओं, जिनकी सेना में नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी, उन्हें भी बेरोजगार कर दिया गया है। यह बात भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मितेंद्र दर्शन सिंह ने कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही।
उन्होंने कहा, हमारी मोदी सरकार से मांग है कि अग्निवीर योजना के तहत जिन सैनिकों की भर्ती की जा रही है, उन जवानों को पूर्व की भांति सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाएं। अगर किसी जवान की शहादत होती है तो शहीद का दर्जा और परिवार को पेंशन दी जाए। योजना के तहत भर्ती जवान के परिवार को भी मेडिकल सुविधा मिले। उन्होंने कहा, जय जवान, अन्याय विरूद्ध न्याय का युद्ध अभियान के तहत हमारी मांग है कि 2019-2022 के बीच चयनित 1.5 लाख अभ्यर्थियों की ज्वॉइनिंग कराई जाए और अग्निपथ योजना को तत्काल निरस्त कर अग्निवीरों का स्थाई प्रबंध किया जाए। आपको बता दें कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने बताया, 22 फरवरी को न्याय लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ग्वालियर आएंगे। इस दौरान इन अग्निवीरों की उनसे मुलाकात कराई जाएगी।