लाहौर । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रमुख जका अशरफ ने श्रीलंका में खराब मौसम का हवाला देते हुए एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह से कहा है कि एशिया कप के बचे हुए मैचों का आयोजन पाक में होना चाहिये। अशरफ ने कहा कि श्रीलंका में खराब मौसम को देखते हुए एशिया कप 2023 के बचे हुए मैचों को पाकिस्तान में स्थानांतरित कर दिया जाना चाहिये। अशरफ का ये बयान इसलिए भी अहम है क्योंकि श्रीलंका के कैंडी में खराब मौसम के कारण भारत पाकिस्तान का मैच पूरा नहीं होने के कारण रद्द करना पड़ा था। 
अशरफ ने कहा कि मौसम की स्थिति को देखते हुए एशिया कप 2023 के शेष मैचों को श्रीलंका से पाकिस्तान में स्थानांतरित किया जाना चाहिये। अशरफ ने इस मामले में जय शाह से फोन पर बात की। जिसमें उन्होंने कहा कि श्रीलंका में बारिश के कारण मैच प्रभावित हो रहे हैं। 
वहीं पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी ने एसीसी पर निशाना साधा और सोशल मीडिया पर लिखा, ‘कितना निराशाजनक। बारिश ने क्रिकेट के सबसे बड़े मुकाबले में बाधा डाली जिसके बारे में पहले से ही कहा गया था। इसी कारण पीसीबी अध्यक्ष के अपने कार्यकाल में मैंने एसीसी से श्रीलंका की जगह यूएई में मैच रखने काह था पर इन्हें श्रीलंका में रख दिया गया।  तब कहा गया था कि अभी दुबई में तेज गर्मी होगी पर ये तर्क इसलिए सही नहीं है क्योंकि पिछली बार वहां ये खेल हुए थे।