मुम्बई । भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट मुकाबले में शीर्ष क्रम के रन बनाने में विफल रहने पर निराशा जतायी है। गावस्कर ने कहा है कि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान अपने पैरों का बेहतर इस्तेमाल करना चाहिये था।  इस मैच में रोहित , विराट शुरुआत में ही आउट हो गये। ये दोनो ही शाहीन की गेंद पर बोल्ड हुए। गावस्कर ने कहा, दोनों बल्लेबाजों रोहित और विराट को  अपने पैरों का बेहतर इस्तेमाल नहीं कर पाये ऐसे में बल्ले और पैड के बीच बड़ा गैप होने के कारण बोल्ड हुए। वहीं शुभमन गिल इस मैच में दबाव में नजर आये। 
गावस्कर ने कहा, वह अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेल रहा था, ऐसा लग रहा था कि वह अपने आस-पास किसी तरह की अनिश्चितता में है। यही कारण है कि वह काफी देर तक रन नहीं बना पाया। गावस्कर ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले ईशान किशन की सराहना की है। ईशान ने तेजी से खेलते हुए अर्धशतक लगाकर भारतीय पारी को संभाला।  ईशान हमेशा पारी की शुरुआत करते थे पर इस मैच में वह मध्यक्रम में उतरे। इसके बाद भी उन्होंने अच्छी पारी खेली। गावस्कर ने इस प्रयास की तारीफ करते हुए कहा उन्होंने दिखाया कि एक शुरुआती बल्लेबाज निचले क्रम में कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता है। वहीं मध्य क्रम का बल्लेबाज पारी की शुरुआत नहीं कर सकता है।
उन्होंने कहा कि एक शुरुआती बल्लेबाज को निचले क्रम में कहीं भी रखा जा सकता है। यदि आप शीर्ष चार को देख सकते हैं, तो वे सभी दाएं हैं और फिर बाएं हाथ का बल्लेबाज आता है, इसलिए ईशान के आने से गेंदबाजों के लिए हालात कुछ कठिन हो गय।  उसके पास तेजी से बल्लेबाजी की क्षमता है। वह देखने में बहुत छोटा लगता है पर वह जोरदार शॉट मारता है। उसने कुछ बड़े छक्के मारे और जिस तरह से उसने बल्लेबाजी की वह वास्तव में प्रभावशाली थी 
गावस्कर ने पांचवें विकेट के लिए हुई अच्छी साझेदारी के दौरान ईशान को सहयोग और सलाह देने के लिए हार्दिक पांड्या की जममर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि पांड्या जानते हैं कि स्थिति क्या है, अपने खेल को आगे ले जान है।