बॉलीवुड में आना हर अभिनय प्रेमी का बहुत बड़ा सपना होता है, लेकिन स्टार किड्स के लिए इस इंडस्ट्री में आने की राह काफी आसान होती है। हिंदी सिनेमा में आकर अपनी पहचान बनाना हर कलाकार के लिए ही काफी चुनौतीपूर्ण होता है। ऐसे में कुछ स्टार किड्स इस चुनौती को भी बहादुरी से पार कर जाते हैं और दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो जाते हैं। ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको एक ऐसी शख्सियत से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने अभिनय से करोड़ों दिलों पर राज किया है। 

अपनी क्यूटनेस और  चुलबुले अंदाज से फैंस को अपना दीवाना बनाने वाली सारा अली खान आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। अभिनेत्री का जन्म  12 अगस्त 1995 में हुआ था। सारा अभिनेता सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी है। अभिनेत्री ने अपना बॉलीवुड डेब्यू सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म ‘केदारनाथ’  से किया था। इसके बाद अभिनेत्री कामयाबी की बुलंदियों को छूती गईं।

सारा ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें धार्मिक जगहों पर जाना काफी पसंद है। इस लिहाज से फिल्म ‘केदारनाथ’ उनके लिए काफी खास रही थी। इसके बाद सारा को निर्देशक रोहित शेट्टी ने  फिल्म 'सिम्बा' में कास्ट किया था। सारा की यह फिल्म भी काफी हिट रही थी। हालांकि, अभिनेत्री अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही हैं।

सारा का नाम दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ जुड़ चुका है। खबरों की मानें तो दोनों फिल्म ‘केदारनाथ’ की शूटिंग के वक्त एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। हालांकि, दोनों ने कभी इस बात को सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं किया था। इसके अलावा फिल्म ‘लव आज कल’ में सारा का नाम उनके को-स्टार कार्तिक आर्यन के साथ भी काफी जोड़ा गया था। इन सब में सबसे ज्यादा लोकप्रिय सारा और भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल का अफेयर हुआ। आज भी लोग अभिनेत्री का नाम शुभमन गिल के साथ जोड़ते हैं। 

इन सब के अलावा सारा का नाम  वीर पहाड़िया, हर्षवर्धन कपूर और ईशान खट्टर से भी जुड़ चुका है। हालांकि, अभिनेत्री इन दिनों अपने आगामी प्रोजेक्ट्स को लेकर काफी व्यस्त चल रही हैं। वहीं, अभिनेत्री के नेटवर्थ की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सारा अली खान 22 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं।