नई दिल्ली । भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को इंडिया ओपन बैडमिंटन फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। इस भारतीय जोड़ी को दक्षिण कोरिया की दूसरे नंबर की जोड़ी को कैंग मिन ह्युक और सियो सेयुंग जेइ के हाथों महिला युगल में हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय जोड़ी पहला गेम जीतने के बाद अपनी लय बरकरार न रख पाने के कारण हारी। 
सात्विक और चिराग की जोड़ी को खिताबी मुकाबले में कैंग और सियो की दुनिया की तीसरे नंबर की जोड़ी ने एक घंटा और पांच मिनट में 21-15, 11-21, 18-21 से हरा दिया। इसी के साथ ही इस जोड़ी ने दूसरी बार इंडिया ओपन का खिताब जीता है। 
इस मुकाबले में भारत और कोरिया की जोड़ी के बीच शुरुआत से ही कड़ा मुकाबला हुआ। सात्विक ने शुरुआत में काफी गलतियां की जिससे कैंग और सियो को कुछ आसान अंक मिले। सात्विक और चिराग ब्रेक तक 11-9 से आगे रहे। ब्रेक के बाद भारतीय जोड़ी ने स्कोर 13-9 किया और फिर बढ़त बनाये रखते हुए स्कोर 18-13 पहुंचाया। चिराग के स्मैश से भारतीय जोड़ी ने छह गेम अंक भी हासिल किए। 
सात्विक-चिराग ने पहला गेम 18 मिनट में 21-15 से जीता। वहीं दूसरे गेम में कोरिया की जोड़ी ने बेहतर शुरुआत करते हुए 5-1 की बढ़त बनाई। चिराग ने अपने तूफानी स्मैश से दो अंक हासिल कर स्कोर 4-6 तक पहुंचाया। सात्विक और चिराग ने इसके बाद कुछ गलत शॉट लगाये जिससे कोरियाई जोड़ी का 11-5 की अच्छी बढ़त मिल गयी।  इसके बाद कोरियाई जोड़ी ने लगातार नौ अंक के साथ स्कोर 16-5 किया और फिर आसानी से गेम जीतकर मुकाबला 1-1 से बराबरी पर ला दिया। तीसरे और निर्णायक गेम में भी सात्विक और चिराग ने लगातार सहज गलतियां की जिससे कैंग और सियो ने 6-3 की बढ़त बनाई। सात्विक और चिराग ने कई शॉट नेट पर और बाहर मारे जबकि विरोधी जोड़ी को नेट से पीछे भी नहीं धकेल पाए। 
कोरियाई जोड़ी ब्रेक तक 11-6 से आगे रही। भारतीय जोड़ी ने ब्रेक के बाद वापसी करते हुए स्कोर 10-12 किया पर कोरिया की जोड़ी लगातार अंक हासिल कर बढ़त बरकरार रखने में सफल रही और उसने मुकाबला जीता लिया।