बॉलीवुड के बादशाह शाह रुख खान के लिए साल 2023 काफी अच्छा साबित हुआ। इस साल उनकी दो फिल्में आईं और दोनों ही बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई। 'पठान' ने दुनियाभर में हजार करोड़ के करीब कमाई की थी, लेकिन उनकी फिल्म 'जवान' उससे ज्यादा दोगुनी स्पीड से वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर दौड़ रही है।

'गदर 2' सहित कई फिल्मों को पीछे छोड़ने वाली शाह रुख खान की फिल्म दुनियाभर में अब 900 करोड़ कमाने के नजदीक पहुंच चुकी है। आने वाले दिनों में ये केजीएफ 2 के साथ-साथ एस एस राजामौली की फिल्म का भी रिकॉर्ड ब्रेक कर सकती है।

दुनियाभर में 'जवान' ने अब तक कर ली है इतनी कमाई

शाह रुख खान की फिल्म 'जवान' की घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भले ही कमाई दिन ब दिन कम हो रही हो, लेकिन वर्ल्डवाइड निश्चित तौर पर ये फिल्म 'गदर' मचा रही है। इस फिल्म का रविवार को सिंगल डे पर लगभग 800 करोड़ का दुनियाभर में बिजनेस हुआ था।

अब सैनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक एटली के निर्देशन में बनी 'जवान' ने सोमवार तक टोटल 860 करोड़ की बंपर कमाई कर ली है। यानी कि सोमवार को सिंगल डे पर फिल्म की टोटल कमाई लगभग 58 से 60 करोड़ के बीच हुआ है, जोकि काफी अच्छा है।

शाह रुख खान की फिल्म जिस रफ्तार से आगे बढ़ रही है, उससे ये ही उम्मीद की जा रही है कि ये फिल्म जल्द ही 900 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी। नयनतारा-दीपिका पादुकोण स्टारर 'जवान' ने ओवरसीज अब तक 286 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।

आपको बता दें कि जिस तरह से ये एक्शन ड्रामा फिल्म दुनियाभर में कमाई कर रही है, उसे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि 'जवान' के साथ शाह रुख खान अपनी फिल्म 'पठान' के हजार करोड़ का रिकॉर्ड तो तोड़ेंगे ही, लेकिन इसी के साथ वह केजीएफ 2 के 1100 करोड़ और RRR के 1,316 करोड़ के रिकॉर्ड को भी ब्रेक कर सकते हैं।