भारतीय जनता पार्टी के द्वारा निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा की सफलता के बीच जब से कांग्रेस पार्टी ने जन आक्रोश रैली का आयोजन एवं प्रदर्शन प्रारंभ किया है, तभी से जन आक्रोश रैली कांग्रेस पार्टी के लिए ऐसे अपमानजनक प्रदर्शन के रूप में सामने आई है जिसमें आए दिन कार्यकर्ताओं में विवाद, मंच पर वादविवाद, अपमान और आक्रोश की स्थितियां लगातार सिर चढ़कर बोल रही हैं। मध्य प्रदेश में निकाली जा रही कांग्रेस पार्टी की इस यात्रा में 80% से अधिक रैलियों में जबरदस्त तरीके से विवाद एवं जूता चलने तक की स्थितियां सामने आई हैं ‌। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण ग्वालियर संभाग के अंतर्गत शिवपुरी जिले में भी सामने आया।

शिवपुरी और कोलारस में जमकर बखेड़ा, मुर्दाबाद के लगे नारे 

कांग्रेस पार्टी के द्वारा लगातार पिछले दो महीने से यह कहा जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की स्थिति ग्वालियर चंबल संभाग में बेहद खराब है और पूर्व की भांति कांग्रेस पार्टी बेहद मजबूती के साथ ग्वालियर चंबल संभाग में बहुमत के करीब पहुंच रही है । जबकि वास्तविक धरातल पर देखा जाए तो स्पष्ट होगा कि जब चंबल संभाग में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह के नेतृत्व में यह रैली पहुंची थी तो लगभग सभी जिलों एवं तहसील में डॉक्टर गोविंद सिंह का भयानक विरोध हुआ एवं मुर्दाबाद तक के नारे लगे। वहीं दूसरी ओर जब रैली ग्वालियर संभाग के शिवपुरी जिले में आई तो मंच पर शिवपुरी शहर में भारतीय जनता पार्टी से कांग्रेस पार्टी में आए कोलारस के वर्तमान विधायक वीरेंद्र रघुवंशी का कांग्रेस के ही कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया । कांग्रेस पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी के सामने ही गोविंद सिंह मुर्दाबाद तक के नारों के साथ वर्तमान कोलारस के विधायक के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी हुई । रविवार को कोलारस विधानसभा क्षेत्र में भी रैली के पहुंचने पर नेता प्रतिपक्ष को मंच पर बोलने से ही रोक दिया गया और गुस्से में तमतमाए नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह मंच छोड़कर नीचे उतर गए । मंच पर लगे माइक को लेकर भी पदाधिकारी ने बदतमीजी की तो गोविंद सिंह नाराज हो गए ।


चंबल संभाग में भी नेता प्रतिपक्ष का जमकर विरोध । कार्यकर्ताओं ने दी गोविंद सिंह को हराने की धमकी ।


जन आक्रोश रैली के पिछले 10 दिनों का ग्वालियर चंबल संभाग का इतिहास देखें तो सबलगढ़ विधानसभा क्षेत्र एवं भिंड की मेहगांव विधानसभा क्षेत्र में डॉक्टर गोविंद सिंह का जमकर विरोध हुआ । विशेष रूप से जैसे ही सबलगढ़ विधानसभा क्षेत्र में जाटव महापंचायत के बाद सबलगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी का टिकट मांग रहे पूर्व आबकारी अधिकारी केदार सिंह ने अपनी दावेदारी प्रस्तुत की तो डॉक्टर गोविंद सिंह ने स्पष्ट कह दिया कि हमने तय कर लिया है कि वर्तमान कांग्रेस पार्टी के विधायक को ही टिकट दिए जाएगा। ऐसी स्थिति में जाटव समाज के प्रतिनिधियों और केदार सिंह मैकाले ने मंच से ही नेता प्रतिपक्ष को धमकी दे डाली की हमारे समाज का वोट बैंक आपके विधानसभा क्षेत्र में भी है हम वहां पर समाज की तरफ से आपका विरोध करेंगे । कुल मिलाकर जहां ग्वालियर चंबल संभाग में कांग्रेस पार्टी द्वारा अपनी सशक्त स्थिति का दावा किया जा रहा है वहीं कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से गुटबाजी से लेकर अनुशासनहीनता पर कार्यकर्ताओं के साथ जुझती हुई नजर आ रही है ।