आनंद एल राय की  2013 में आयी फिल्म रांझणा के देसी अंदाज ने दर्शकों के दिलों को छू लिया था। सबसे ज्यादा साउथ स्टार धनुष की एक्टिंग ने लोगों को हैरान किया। फिल्म में उन्होंने कुंदन नाम के बनारस के रहने वाले पंडित का किरदार निभाया, जो एक मुस्लिम लड़की को अपना दिल दे बैठता है। धनुष ने अपनी शानदार एक्टिंग से इस किरदार में जान फूंक दी थी। तमिलनाडु के कल्चर में रचे-बसे धनुष का पहला प्यार डायरेक्शन है, लेकिन रांझणा के साथ उन्होंने अपनी अदाकारी का हुनर भी लोगों को दिखाया। 21 जून 2013 को रिलीज हुई रांझणा रिलीज के 10 साल पूरे करने जा रही है। आइए फिल्म से जुड़े कुछ अनसुने किस्से जानते हैं...

रांझणा के लिए धनुष नहीं थे तैयार

धनुष कोलकाता में अपने सुपरहिट गाने कोलावरी डी के प्रमोशन के लिए गए थे। इस बीच पहली बार डायरेक्टर आनंद एल राय ने उन्हें रांझणा के लिए कॉन्टैक्ट किया, लेकिन धनुष ने सीधा ना बोल दिया, क्योंकि उन्हें एक्टिंग नहीं करनी थी, वो डायरेक्शन में खुश थे। आनंद एल राय ने फिर धनुष से एक बार मिलने की रिक्वेस्ट की और सिर्फ 20 मिनट का वक्त मांगा। एक्टर मान गए और आनंद एल राय संग उनकी मीटिंग हुई। इस दौरान उन्होंने धनुष को फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई, जिसके बाद धनुष इतने इम्प्रेस हुए कि वो रांझणा को ना नहीं बोल पाए और इसके साथ ही कुंदन के किरदार पर उनकी मुहर लग गई।

बनारस से हुआ धनुष को प्यार

रांझणा की शूटिंग के दौरान साउथ इंडियन धनुष को बनारस से प्यार हो गया, खासकर वहां के खाने से। आलू पूड़ी, मसाला चाय और बनारस की रबड़ी का धनुष को ऐसा चस्का लगा कि ये रोजाना उनके सुबह के नाश्ते में शामिल हो गया।

शुरुआत में सोनम को हुई झिझक

रांझणा में सोनम ने एक 15 साल की टीनएज लड़की का किरदार निभाया था। फिल्म के कई सीन्स में उन्हें स्कूल यूनिफॉर्म पहन कर शूट करना था। शुरुआत में सोनम को झिझक हो रही थी, लेकिन जब उन्होंने भीड़ के बीच अपना पहला शॉट दिया तो उनके लिए हर किसी ने तालियां बजाई, जिसके बाद सोनम का कॉन्फिडेंस बढ़ गया।