वेस्टइंडीज दौरे के बाद अब टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने के लिए तैयार है. आयरलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज को जीतने के लिए BCCI ने बड़ा दांव खेला है. इस टी20 सीरीज को जीतने के लिए BCCI ने बड़ा पैंतरा खेलते हुए लगभग 1 साल बाद अचानक टी20 टीम में एक घातक प्लेयर की एंट्री कराई है. भारत और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 18 अगस्त से 23 अगस्त तक खेली जाएगी. एक खिलाड़ी टीम इंडिया को अकेले दम पर आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज जिता सकता है.

आयरलैंड में तबाही मचाएगा टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार

ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि कातिलाना तेज गेंदबाजी में माहिर जसप्रीत बुमराह हैं. जसप्रीत बुमराह की लंबे समय बाद टीम इंडिया में एंट्री हुई है, जिससे वर्ल्ड क्रिकेट में भारत की विरोधी टीमों में दहशत फैल गई है. आयरलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह अपनी कातिलाना गेंदबाजी से कहर मचाएंगे. जसप्रीत बुमराह की सबसे बड़ी खूबसूरती ये है कि वह शुरुआती और आखिरी ओवरों में विकेट निकालने का टैलेंट रखते हैं. जसप्रीत बुमराह के पास बेहतरीन रफ्तार है, जिसके कारण वह बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक साबित होते हैं. 

वर्ल्ड क्रिकेट में फैली सनसनी  

जसप्रीत बुमराह लगभग 1 साल बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं. जसप्रीत बुमराह ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच सितंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. बुमराह लंबे समय से टीम से बाहर हैं. वह आखिरी बार सितंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरे थे. इस साल मार्च में न्यूजीलैंड में पीठ की सर्जरी के बाद से वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन कर रहे थे.

आयरलैंड सीरीज के बाद एशिया कप

आयरलैंड में सीरीज के बाद भारत को श्रीलंका और पाकिस्तान में होने वाला एशिया कप खेलना है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज खेली जाएगी. आयरलैंड सीरीज और एशिया कप नहीं खेलने पर बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलेंगे जो वर्ल्ड कप से ठीक पहले होनी है. जसप्रीत बुमराह का बॉलिंग एक्शन उनके लिए बार-बार स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह बन रहा है. बुमराह का गेंदबाजी एक्‍शन उनके पैर और कमर के निचले हिस्से पर अधिक दबाव डालता है, जिससे चोटिल होने का खतरा अधिक बन जाता है. बार-बार चोटिल होने के कारण जसप्रीत बुमराह के करियर का दुखद अंत भी हो सकता है.   

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया 

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह , मुकेश कुमार, आवेश खान.