अंकज्योतिष और जीवन साथी : अंकज्योतिष अंकों पर आधारित भविष्यवाणी है। ज्योतिष की तरह ही, अंकशास्त्र से किसी के चरित्र, भविष्य, वैवाहिक जीवन, प्रेम जीवन, वित्तीय स्थिति, करियर जीवन आदि के बारे में भविष्यवाणी की जा सकती है।

अंक ज्योतिष में 1 से नौ तक मिश्रित अंक होते हैं। प्रत्येक अंक के स्वामी होते हैं।

क्या आपकी उम्र विवाह योग्य है? क्या आप अपना जीवनसाथी चुनने को लेकर असमंजस में हैं? इस प्रकार के परिदृश्य में, यदि आप ऐसा जीवनसाथी पाना चाहते हैं जो आपके गुणों से मेल खाता हो और चाहते हैं कि आपका वैवाहिक जीवन मधुर और सुखमय हो, तो ऐसा जीवनसाथी चुनें जो आपकी जन्मतिथि से मेल खाता हो।

इस जन्मतिथि के अनुरूप जीवनसाथी चुनने पर दोनों के बीच का रिश्ता और भी मजबूत होगा और दोनों एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझेंगे और खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे। आइए अब देखते हैं कि किस तारीख को जन्मे लोगों के लिए कौन सी तारीख शादी के लिए सबसे अच्छी होती है।

नियम संख्या 1

1, 10, 19, 28 तारीख को जन्म लेने वालों के लिए 1 उपयुक्त अंक है। इस अंक के लोग भाग्यशाली अंक 1, 4 या 7 वाले लोगों को अपने जीवन साथी के रूप में पाकर खुश रह सकते हैं। अगर इस अंक के लोग सुखी वैवाहिक जीवन चाहते हैं तो वे इन भाग्यशाली अंक वाले लोगों से शादी करके एक अच्छा रिश्ता कायम रख सकते हैं।

नियम संख्या 2

अंकज्योतिष के अनुसार 2, 11, 20, 29 तारीख को जन्म लेने वालों के लिए 2 अंक होता है। यदि इस अंक का कोई पुरुष या महिला 2, 11, 20, 29 तारीख को जन्म लेने वालों से जून और जुलाई के महीने में विवाह करता है, तो जीवन व्यतीत होता है। खुश रहेंगे और वे सबसे अच्छे जीवनसाथी होंगे।

नियम संख्या 3

जिनका जन्म 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ हो और जिनका जन्म 19 फरवरी से 21 मार्च और 21 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच हुआ हो, वे मूलांक 3 वाले लोगों से शादी करें तो उनका वैवाहिक जीवन बेहद सुखी रहेगा।

नियम संख्या 4

अंकज्योतिष के अनुसार 4, 13, 22, 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का भाग्यांक 4 होता है। 21 मार्च से 28 अप्रैल या 10 जुलाई से 20 अगस्त के बीच इन तारीखों में जन्म लेने वाले लोगों का भाग्यांक 4 होता है और उनका जीवन साथी बनता है। बहुत खुश हूं और मीठा भी होगा.

नियम क्रमांक 5

5, 14, 23 तारीख का राशिफल नंबर 5. 21 मई से 20 जून या 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच इन तारीखों में जन्म लेने वाले लोग राशिफल नंबर 5 वाले लोगों से शादी करेंगे, वे एक बेहतरीन जीवनसाथी और अच्छे दोस्त बनेंगे।

नियम क्रमांक 6

6, 15, 24 तारीख को जन्मे लोग भाग्यशाली अंक 6 होते हैं। यदि इन तारीखों में जन्मे लोग 21 सितंबर से 19 अक्टूबर या 20 अप्रैल से 18 मई के बीच भाग्यशाली अंक 6 वाले लोगों से शादी करते हैं तो जीवन अच्छा रहेगा।

नियम क्रमांक 7

7, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोगों का भाग्यशाली अंक 7 होता है। इन तारीखों को जन्मे लोगों का जीवन तभी सुखी होगा जब वे भाग्यशाली अंक 1 वाले लोगों से शादी करेंगे। और वे जनवरी और फरवरी में जन्में लोगों से शादी करने के लिए भाग्यशाली होंगे जिनका भाग्यांक 1 है।

नियम क्रमांक 8

8, 17 और 26 तारीख को भाग्यांक 8 मिलता है। इन तारीखों में जन्म लेने वाले जातकों का भाग्यांक 8 जीवनसाथी के रूप में होता है, जिसके साथ वे जीवन भर अच्छे संबंध बनाए रख सकेंगे और जीवन सुखी रहेगा।

नियम क्रमांक 9

9, 18, 27 तारीख को जन्मे लोग भाग्यशाली अंक 9 होते हैं। यदि इन तारीखों में जन्मे लोग भाग्यशाली अंक 9 वाले लोगों को अपने जीवन विभाग या प्रेम साथी के रूप में लेते हैं, तो उनका जीवन उम्मीद के मुताबिक खुशहाल होगा।