पॉपुलर वेब सीरीज मिर्जापुर की 'गोलू गुप्ता' यानी एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी इन दिनों अपनी हालिया रिलीज वेब सीरीज 'कालकूट' को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। इस सीरीज में उन्होंने एसिड अटैक सर्वाइवर का किरदार प्ले किया है, इस रोल की वजह से उन्हें काफी सराहना मिल रही है। इस दौरान अभिनेत्री ने एक समाचार एजेंसी को दिए गए साक्षात्कार में बताया कि 'कालकूट'  में एक एसिड अटैक सर्वाइवर की भूमिका उन्हें कैसे मिली। उन्होंने कहा, “मैं सुमित को 10 साल से ज्यादा समय से जानती हूं। हमने साथ में एक शॉर्ट फिल्म की। सुमित ने मुझे स्क्रिप्ट भेजी और फिर पूछा कि आप कौन सा पार्ट करेंगी। मैंने पारुल कहा और पढ़ते समय मैंने नहीं सोचा था कि मैं पारुल का किरदार निभा सकती हूं और फिर मुझे लगा कि अगर मुझे एसिड अटैक सर्वाइवर का किरदार निभाने का मौका मिल रहा है, तो क्यों नहीं।'

पॉपुलर वेब सीरीज मिर्जापुर की 'गोलू गुप्ता' यानी एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी इन दिनों अपनी हालिया रिलीज वेब सीरीज 'कालकूट' को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। इस सीरीज में उन्होंने एसिड अटैक सर्वाइवर का किरदार प्ले किया है, इस रोल की वजह से उन्हें काफी सराहना मिल रही है। इस दौरान अभिनेत्री ने एक समाचार एजेंसी को दिए गए साक्षात्कार में बताया कि 'कालकूट' में एक एसिड अटैक सर्वाइवर की भूमिका उन्हें कैसे मिली। उन्होंने कहा,“मैं सुमित को 10 साल से ज्यादा समय से जानती हूं। हमने साथ में एक शॉर्ट फिल्म की। सुमित ने मुझे स्क्रिप्ट भेजी और फिर पूछा कि आप कौन सा पार्ट करेंगी। मैंने पारुल कहा और पढ़ते समय मैंने नहीं सोचा था कि मैं पारुल का किरदार निभा सकती हूं और फिर मुझे लगा कि अगर मुझे एसिड अटैक सर्वाइवर का किरदार निभाने का मौका मिल रहा है, तो क्यों नहीं।'

अपनी बात को जारी रखते हुए श्वेता ने आगे कहा, “एसिड हमले की पीड़िता के रूप में मैंने कई चीजें खोजी और देखीं, जिन्हें हम अक्सर हल्के में ले लेते हैं। हमने सुंदरता का भ्रम पैदा कर लिया है, बिल्कुल वैसा ही जैसा हमारी त्वचा दिखती है और हमारे बाल जैसे दिखते हैं। यहां तक कि अगर कोई पिंपल निकल भी आए तो लोग अपने रूप-रंग को लेकर शर्मिंदगी महसूस करने लगते हैं। लेकिन, अगर हम इसे स्वीकार करते हैं, अगर हम इस तरह की किसी चीज़ से परेशान नहीं हैं, तो हम किसी भी चीज़ को वह शक्ति नहीं दे रहे हैं। पिंपल्स होना सामान्य है और त्वचा का रुखा होना भी सामान्य है।”

वहीं, जब उनसे अब तक के सबसे चुनौतीपूर्ण भूमिका के बारे में पूछा गया, तो एक्ट्रेस ने कहा, "मिर्जापुर' के तीन सीजन हैं, मैंने आज तक किसी भी शो के तीन सीजन नहीं किए हैं। यह काफी अलग है तो, अगर हम इस तरह से देखें, तो गोलू का किरदार निभाना मेरे लिए सबसे चुनौतीपूर्ण था। अपनी अपकमिंग वेब सीरीज और फिल्मों  के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे ऐसे किरदार पसंद हैं, जो कठिन परिस्थितियों में मजबूत व्यवहार करते हैं। गोलू गुप्ता पारुल से बिल्कुल अलग हैं। मिर्जापुर 3 का पोस्ट-प्रोडक्शन चल रहा है। साल के अंत में, हम 'ये काली काली आंखें' की शूटिंग शुरू करेंगे।

वर्कफ्रंट की बात करें तो श्वेता त्रिपाठी ओटीटी की दुनिया के पॉपुलर वेब सीरीज मिर्जापुर 3 और यह काली काली आंखें के दूसरे सीजन का हिस्सा हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस विजय वर्मा की हालिया रिलीज वेब सीरीज 'कालकूट' में नजर आई थीं।