भारत और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से डबलिन में खेला जाएगा. आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज में लगभग पूरी टीम इंडिया बदल जाएगी. आइए एक नजर डालते हैं कि आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है. 

ओपनिंग बल्लेबाज 

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में उपकप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने उतरेंगे. ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी बेहद खतरनाक है और ये दोनों ही बल्लेबाज पावर-प्ले में जमकर रन लूटने में माहिर है. ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल पल भर में मैच पलटने में माहिर हैं.  

मिडिल ऑर्डर 

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में नंबर 3 पर तिलक वर्मा बल्लेबाजी करने उतरेंगे. इन दिनों तिलक वर्मा जमकर आग उगल रहे हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में नंबर 4 पर संजू सैमसन को मौका दे सकती है. भारतीय टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर मौका दे सकती है. आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में कप्तान जसप्रीत बुमराह  नंबर 5 पर विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह को पहली बार टीम इंडिया में मौका दे सकते हैं.

ऑलराउंडर्स

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में कप्तान जसप्रीत बुमराह  नंबर 6 पर विस्फोटक ऑलराउंडर शिवम दुबे को टीम इंडिया में मौका दे सकते हैं. नंबर 7 बैटिंग पोजीशन पर शाहबाज अहमद को मौका दिया जाएगा. शाहबाज अहमद स्पिन बॉलिंग के साथ बैटिंग में टीम इंडिया को मजबूती देंगे.

स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट

स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट में रवि बिश्नोई को शामिल किया जाएगा. लेग स्पिनर रवि बिश्नोई पहले टी20 मैच में आयरलैंड के लिए सबसे बड़े काल साबित होंगे.

तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट 

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में तेज गेंदबाजों में कप्तान जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार मैदान पर उतरेंगे. 

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए भारत की Playing 11

ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार.

ये प्लेयर्स हो सकते हैं बाहर

जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान