वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली शिकस्त का मलाल हर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के दिल में है। पूरे टूर्नामेंट में रोहित की पलटन एक चैंपियन की तरह खेली।

इतना शानदार परफॉर्मेंस के बावजूद फाइनल में मिली हार ने भारतीय क्रिकेटर्स को पूरी तरह झकझोर कर रख दिया है। हार के बाद कुलदीप यादव, केएल राहुल, मोहम्मद सिराज सहित कई खिलाड़ियों ने अपनी भावनाएं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए साझा किए।

फाइनल मैच हारने के बाद इन क्रिकेटर्स ने क्या कहा?

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा,"चेन्नई से अहमदाबाद तक की हमारी यात्रा निराशाजनक रिजल्ट के साथ समाप्त हुई, लेकिन हम छह सप्ताह में अपनी उपलब्धियों पर गर्व करते हैं। दर्द के बावजूद, हम अगले अवसर के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए दृढ़ हैं।" कुलदीप ने आगे लिखा,"इस सदमे से उबरने में हमें कुछ वक्त लगेगा, लेकिन हमें आगे बढ़ना चाहिए।

बता दें कि कुलदीप यादव ने वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के सभी 11 मैच खेले, जिसमें 28.26 की औसत से 15 विकेट झटके।

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज ने ट्वीट करते हुए लिखा,""हमारा अभियान उस तरह समाप्त नहीं हुआ जैसा हम चाहते थे, लेकिन भारत का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान और गर्व का क्षण है। मैं हमेशा से अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहता था।"

सिराज ने आगे कहा,"दिल टूट गया! निराशा और दुख को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। यह एक कठिन नुकसान है। इस बार भगवान की इच्छा नहीं रही होगी, लेकिन हमारा लक्ष्य अपने देश के लिए गौरव हासिल करने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत करना है!"

भारतीय तेज गेंदबाज ने आगे लिखा,"हमारे सभी प्रशंसकों को आपके समर्थन के लिए धन्यवाद। भीड़ में नीले रंग का समुद्र देखना एक ऐसा एहसास है जिसकी तुलना नहीं की जा सकती। आभारी! आपने जो ऊर्जा प्रदान की वह अद्भुत थी, जिसने हमें हर तरह से समर्थन दिया। जय हिंद !"

केएल राहुल

वहीं, केएल राहुल ने कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, दिल अभी भी दुख रहा है।"

फाइनल मैच की बात करें तो इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 240 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में मुकाबला को जीत लिया।