भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के एमएस चिदंबरम स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का पांचवां मुकाबला खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.  इसका मतलब भारतीय टीम पहले गेंदबाजी करेगी इस मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी 3118 दिन बाद वर्ल्ड कप का मुकाबला खेलने उतरा है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी 8 साल वर्ल्ड कप मैच खेलने उतरा है. ये खिलाड़ी आखिरी बार 2015 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा था. इसके बाद से उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली थी. अब उन्हें इस मैच में खेलने का मौका मिला है. इस खिलाड़ी का नाम रविचंद्रन अश्विन है. बता दें कि अश्विन को इस बार भी वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था लेकिन अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद उन्हें रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया.

बात करें रविचंद्रन अश्विन के चेन्नई में आंकड़ों की तो उन्होंने इससे पहले 3 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 5 विकेट हैं. वहीं, बल्लेबाजी के आंकड़े देखें तो उन्होंने 2 पारियों में 42 रन बनाए हैं. अश्विन ने 2011 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी मैदान पर मुकाबला खेला था जिसमें उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए थे.

टीम इंडिया के इस वर्ल्ड क्लास स्पिनर ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अच्छी खासी परेशानी में डाला है. उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में कंगारुओं की नाक में दम की है. ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि वह इस मैच में कमाल दिखा पाते हैं या नहीं.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जैम्पा.