एशिया कप 2023 वनडे प्रारूप और हाईब्रिड मॉडल पर खेला जाएगा। 30 अगस्त से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। भारत और पाकिस्तान 2 सितंबर को आमने-सामने होंगे। ऐसे में क्रिकेट के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। पीसीबी ने टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है। बुधवार देर रात पीसीबी ने इसकी घोषणा की।

गौरतलब हो कि एशिया कप 2023 में भारत अपने मैच हाईब्रिड मॉडल पर खेलेगा। भारत के सभी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। ऐसे में श्रीलंका में खेले जाने वाले मैचों के लिए के टिकट 17 अगस्त से उपलब्ध होंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार रात एक आधिकारिक बयान जारी कर इसकी घोषणा की। एशिया कप के मैच के टिकट pcb.bookme.pk पर उपलब्ध होंगे।

ऐसे मिलेगा भारत और पाकिस्तान के मैच का टिकट

बता दें कि 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले हाईवोल्टेज मैच के टिकट 17 अगस्त से मिलने शुरू होंगे। दोपहर 12:30 बजे से पहले चरण के मैचों के टिकटों की बिक्री शुरू होगी। वहीं, श्रीलंका में होने वाले मैचों के लिए टिकटों की बिक्री की दूसरा चरण शाम 7 बजे शुरू होगी। कैंडी में होने वाले भारत और पाकिस्तान 2 सितंबर को पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहचान के लिए इन प्रमाण पत्रों की होगी आवश्यकता

पीसीबी के अनुसार, कोई भी व्यक्ति एक पहचान पत्र/पासपोर्ट पर अधिकतम चार टिकट खरीद सकता है, लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के लिए एक पहचान पत्र/पासपोर्ट पर अधिकतम दो विकेट खरीदे जा सकते हैं। जो लोग हॉस्पिटैलिटी बॉक्स से मैच देखना चाहते हैं, वे Ticketing@pcb.com.pk पर अपना ईमेल भेज सकते हैं।

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान में होने वाले आगामी एशिया कप मैचों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हुई। 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्तान में 4 चार मैच खेले जाएंगे। बाकी के बचे हुए नौ मैच श्रीलंका में आयोजित किए जाएंगे, जिसमें फाइनल भी शामिल होगा।