त्रिपुरा: टिपरा मोथा ने अपने ही एक नेता के खिलाफ कार्रवाई की है। त्रिपुरा उपचुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP‍) के लिए वोट मांगने के आरोप में टिपरा मोथा ने अपने एक नेता को निलंबित कर दिया है।  

इस दिन होंगे उपचुनाव
एक क्षेत्रीय पार्टी पदाधिकारी ने रविवार को बताया कि पिछले त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले टिपरा मोथा के नेता अबू खैर मिया को राज्य में पांच सितंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले भाजपा के लिए वोट मांगने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। बता दें, फरवरी में हुए चुनाव में अबू खैर मिया ने बॉक्सानगर विधानसभा क्षेत्र से टिपरा मोथा के टिकट पर चुनाव लड़ा था। यहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 

सोशल मीडिया पर वायरल
दरअसल, एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कहा जा रहा है कि वीडियो में सिपाहीजला जिले के टिपरा मोथा के नेता मिया को बॉक्सानगर सीट पर उपचुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा के पक्ष में वोट मांगते हुए देखा जा सकता है।

पार्टी नेता अनिमेष देबबर्मा ने पत्रकारों से कहा कि वीडियो के आधार पर टिपरा मोथा की एक शाखा टिपरा सिटीजन्स फोरम ने मिया के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष बीके ह्रांगखाल और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी अनुशासन का उल्लंघन करने के लिए अबू खैर मिया को छह महीने के लिए निलंबित करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि मिया को उपचुनावों के दौरान पार्टी की चुनाव संबंधी गतिविधियों में शामिल नहीं होने के लिए कहा गया था।

पार्टी नेता अनिमेष देबबर्मा ने कहा कि भाजपा के लिए वोट मांगकर मिया ने पार्टी की लक्ष्मण रेखा पार की है। क्योंकि टिपरा मोथा ने यह तय नहीं किया है कि वह दो सीटों पर उपचुनाव में किसे समर्थन देंगे। उन्होंने कहा कि हम 22 अगस्त को एक बैठक करेंगे, जिसमें यह तय किया जाएगा कि पार्टी उपचुनाव में किसे समर्थन देगी। बता दें, क्षेत्रीय पार्टी ने उपचुनाव में कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है।