कप्तान टिम साउदी और सीफर्ट के दमदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड टीम ने यूएई को पहले टी-20 मैच में 19 रन से हराया दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। इसके जवाब में यूएई की टीम 19.4 ओवर में मात्र 136 रन पर ढेर हो गई।

संयुक्त अरब अमीरात ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। कीवी टीम को पहली ही गेंद पर बोवेस के रूप में पहला झटका लगा। बोवेस बिना खाता खोले जुनैद सिद्दीकी का शिकार बने। क्लीवर भी कुछ खास नहीं कर सके और मात्र 4 रन बनाकर 51 के स्कोर पर चलते बने। वहीं, दूसरे छोर पर खड़े सीफर्ट तेजी से रन बनाते रहे।

सीफर्ट की पारी ने न्यूजीलैंड को संभाला 

अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद सीफर्ट भी सातवें ओवर में आउट हो गए। सीफर्ट ने 34 गेंद पर 55 रन की पारी खेली। फेरीवाला 15 रन बनाकर आउट हुए। मिशेल सैंटनर मात्र 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 106 के स्कोर पर न्यूजीलैंड ने अपने 6 विकेट गंवा दिए थे। मैककोन्ची (नाबाद 31) और रचिन रवीन्द्र ( नाबाद 21) ने अंत को ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर 150 के पार लेकर गए।

अर्यांश शर्मा ने अकेले लड़ी लड़ाई

कीवी टीम के 156 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई को पहला झटका टिम साउदी ने दिया। ओवर की पहली ही गेंद मुहम्मद वसीम बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। हालांकि, अर्यांश शर्मा ने टिक कर खेलते हुए 43 गेंद पर 60 रन बनाए। इसके बाद यूएई के बल्लेबाज साउदी के कहर से नहीं बच पाए। टिम साउदी ने 4 ओवर में 25 रन देकर 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

टिम साउदी का कहर

वहीं, जेम्स नीशम और मिशेल सैंटनर को दो-दो विकेट मिले। एक विकेट काइल जैमिसन के खाते में गया। इस जीत से न्यूजीलैंड की टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टिम साउदी को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।