पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से नम हवाओं के आने के कारण छत्‍तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदला हुआ है और सुबह-सुबह और रात में ज्यादा ठंड पड़ रही है। हालांकि दोपहर के वक्त तेज धूप के चलते ठंड गायब हो गई है।

मौसम विभाग का कहना है कि 11 जनवरी से छत्‍तीसगढ़ में मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है और 14 जनवरी तक प्रदेश में न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आएगी। इसके साथ ही बुधवार को कबीरधाम जिले व उससे लगे क्षेत्रों में हल्की वर्षा के भी आसार है। बुधवार को उत्तर व मध्य छत्तीसगढ़ में न्यूनतम तापमान में ब़ढ़ोतरी होगी। प्रदेश भर में मंगलवार को बलरामपुर सबसे ठंडा रहा, एआरजी बलरामपुर में न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मंगलवार को रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहा। न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के कारण इन दिनों ठंड थोड़ी कम हुई है, लेकिन आने वाले दो दिनों में ही मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल जाएगा और प्रदेश में ठिठुरन में बढ़ोतरी होने वाली है। दिसंबर महीने में ठंड अच्छी पड़ने के कारण गर्म कपड़ों की बिक्री जबरदस्त रही है,हालांकि अभी गर्म कपड़ों की बिक्री घट गई है। कारोबारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने पर गर्म कपड़ों की बिक्री काफी ज्यादा बढ़ेगी।

न्यूनतम तापमान पांच डिग्री तक बढ़ा

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अभी रायपुर सहित प्रदेश भर में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। रायपुर में न्यूनतम तापमान 16.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। इसी प्रकार जगदलपुर में न्यूनतम तापमान 16.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा रहा। बिलासपुर में न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री रहा,जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा।