भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मैच फ्लोरिडा की लॉउरहिल पर खेला जाएगा। इसी मैदान पर खेले गए चौथे टी-20 मैच में भारत ने वेस्टइंजीड को 9 विकेट से शिकस्त देकर सीरीज 2-2 से बराबर कर ली है। निर्णायक मुकाबला शाम को खेला जाएगा। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि पांचवें मैच में मौसम कैसा रहेगा और पिच कैसे व्यवहार करेगी।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का आखिर मैच लॉउरहिल की पिच पर खेला जाएगा। इससे पहले इस पिच पर खेले गए 13 मुकाबलों में 8 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है, लेकिन शनिवार को टीम इंडिया ने इस रिकॉर्ड को बदल दिया और 179 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की। यह पिच बल्लेबाजों की मददगार रही है।

लॉडरहिल की पिच रिपोर्ट 

बात करें लॉडरहिल फ्लोरिडा की पिच की तो यहां बल्लेबाजों को मदद मिलती है। बाउंड्री छोटी होने के कारण इस मैदान पर बल्लेबाज आसानी से रन बना सकते हैं। इसका नमूना शनिवार को दिखा भी। पहले वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने लंबे-लंबे सिक्स जड़े तो बाद में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने धागे खोल दिए। इस पिच पर स्पिनर को मदद मिली थी। रविवार को भी गेंदबाजों को पिच से मदद मिलने के उम्मीद है।

फ्लोरिडा मौसम का हाल

फ्लोरिडा में मौसम काफी उतार-चढ़ाव वाला रहता है। पहले मैच के दौरान आसामान पर बादल देखे गए थे, लेकिन दूसरे मैच में मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, फ्लोरिडा में रविवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं, न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। मैच के दौरान आसमान पर रुक-रुककर बादल छाए रह सकते हैं। बारिश की 10% संभावना है।