टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह इतिहास रचने के करीब हैं. आज यानी शुक्रवार 18 अगस्त को शाम 7:30 बजे से डबलिन में होने वाले तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मुकाबले में अर्शदीप सिंह बड़ा कमाल कर सकते हैं. भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अपने साथी खिलाड़ी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का एक महारिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं. अर्शदीप सिंह इसी के साथ ही भारतीय क्रिकेट में एक बड़ा मुकाम भी हासिल कर लेंगे. 

अर्शदीप सिंह इतिहास रचने के करीब 

भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अगर 2 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का एक महारिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में 2 विकेट हासिल करते ही अर्शदीप सिंह इस फॉर्मेट में भारत के लिए दूसरे सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. अर्शदीप सिंह के नाम फिलहाल 31 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 48 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है.

तोड़ देंगे युजवेंद्र चहल का महारिकॉर्ड 

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में 2 विकेट हासिल करते ही अर्शदीप सिंह अपने 32वें टी20 इंटरनेशनल मैच में 50 विकेट पूरे कर लेंगे. अर्शदीप सिंह ऐसा करके भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के महारिकॉर्ड को ध्वस्त कर देंगे. युजवेंद्र चहल ने अपने 34वें टी20 इंटरनेशनल मैच में 50 विकेट पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया था. भारत के लिए सबसे तेज 50 टी20 इंटरनेशनल विकेट लेने का महारिकॉर्ड चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव के नाम दर्ज है. कुलदीप यादव ने अपने 30वें टी20 इंटरनेशनल मैच में 50 विकेट पूरे किए थे. जसप्रीत बुमराह ने अपने 41वें टी20 मैच में 50 विकेट पूरे किए थे.