भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 एशिया कप 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए ग्रुप-ए के अपने आखिरी मुकाबले में नेपाल की टीम को 82 रनों से मात देने के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर की जगह पर स्मृति मंधाना ने कप्तानी की जिम्मेदारी को संभाला था। वहीं टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 3 विकेट के नुकसान पर 178 रनों का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में नेपाल की महिला टीम 9 विकेट के नुकसान पर 96 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। वहीं श्रीलंका ने भारत के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें चरिथ असलंका टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी को संभालेंगे।

महिला टी20 एशिया कप में भारतीय महिला टीम और नेपाल महिला टीम के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारतीय महिला टीम ने शेफाली वर्मा की 81 और हेमलता की 47 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर्स में 178 रनों का स्कोर बनाया। वहीं इसके बाद गेंदबाजी में टीम इंडिया की तरफ से दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट अपने नाम करने के साथ आसान जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। ग्रुप-ए में तीनों मुकाबलों को जीतने के साथ भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है।

नेपाल को मात देने के साथ भारतीय महिला टीम ने जहां टी20 एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है तो वहीं ग्रुप में ही शामिल पाकिस्तान भी नॉकआउट स्टेज में पहुंचने में कामयाब हो गई है। यूएई के अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान की महिला टीम ने 10 विकेट से एकतरफा जीत हासिल की। महिला टी20 एशिया कप के इतिहास में इसी के साथ पाकिस्तान ऐसी पहली टीम बन गई है जिसने किसी मुकाबले को 10 विकेट से अपने नाम किया है।